आल इंडिया पत्रकारों की सुरक्षा की कमेटी का पुर्गठन

परवीन कोमल आल इंडिया वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त
आल इंडिया पत्रकारों की सुरक्षा की कमेटी का पुर्गठन

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज बिलासपुर (छतीसगढ़) में में राष्ट्रीय संरक्षक सायद सैयद महमूद अली चिश्ती की उपस्थिति एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश कलावड़िया की अध्यक्षता में संपन्न हुई |

parveen komal Presidentजिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया .जिसमें-

राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष—

प्रवीण कोमल,पंजाब

नितिन सिन्हा, छत्तीसगढ़
योगेंद्र सिंह चौहान, गुजरात
जगदीश यादव हरियाणा __

-राष्ट्रीय महासचिव – – –
राकेश परिहार, छत्तीसगढ़
रत्नाकर त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश
महफूज़ खान,छत्तीसगढ़
सेयद खालिद केस मध्य प्रदेश

-राष्ट्रीय सचिव – – –
दिनेश स्वामी, हरियाणा
हरगोविंद रावल, उत्तराखंड
बीरबल शर्मा, दिल्ली
सरोज जोशी, भोपाल मध्य प्रदेश
सलीम बवाणी गुजरात

-राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष – – –
अजय परमार (गुजरात) को मनोनीत किया गया .

सभी राज्यों की संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा की गई और उत्तर भारत में संस्था की गतिविधियाँ और भी ज्यादा तेज करने के लिए इस मीटिंग में प्रवीण  कोमल को उत्तर भारत के सभी राज्यों का इंचार्ज भी बनाया गया . तय किया गया कि 2018 में एक पत्रकार सुरक्षा के लिए जनजागरण और चेतना  अभियान हेतु भारत वर्ष में रथ यात्रा आरंभ की जाएगी .

यह यात्रा गुजरात से शुरू होगी और इसका समापन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होगा . कोमल ने कहा कि  सभी संस्थाओं से सबंधित पत्रकारों को एक मंच पर इकठ्ठा करना और उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करना उनकी प्राथमिकता होगी .उन्होंने बताया कि देश भर में उठ रही मांग पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा विधेयक पास कराये जाने से महाराष्ट्र राज्य पहला राज्य बन गया है। पत्रकारों के हित में सबसे पहले कदम उठाने पर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने को पत्रकारों की जीत बताते हुए महाराष्ट्र सरकार, उसके मंत्रीमंडल के सदस्य विधानसभा के समस्त सदस्य जिन्होंने प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष इस विधेयक को लाने में सहयोग किया है का आभार व्यक्त किया है। राज्य में पत्रकारों  पर हमला करने वालों की अब खैर नहीं होगी।

 


Hit Counter provided by laptop reviews