सुनारिया जेल का सामान खरीद लिया सच्चा सौदा प्रेमी ने

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख डॉक्टर सन्त गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां को सी बी आई और कानून ने  भले ही जेल यात्रा करवा दी हो लेकिन उनके प्रति लोगों में श्रद्धा और भक्ति कम नहीं हो रही है। समय-समय पर डेरा श्रद्धालुओं द्वारा रोहतक की सुनारियां जेल की तरफ जाने वाले रास्ते की तरफ खड़े होकर ध्यान लगाने व राम रहीम की तस्वीर के आगे खड़े होकर भूल बक्शवाने जैसे घटनाक्रम आए दिन सामने आते रहते हैं। अब एक अनोखा घटनाक्रम सामने आया है। जिससे यह संकेत मिलता है कि डेरा मुखी भले ही जेल में है लेकिन उसके प्रति लोगों का जुड़ाव कम नहीं हुआ है। वैसे तो डेरा सच्चा सौदा के देश-विदेश में करोड़ों अनुयायी हैं लेकिन हरियाणा में भी इनकी संख्या लाखों में है।

ताजा मामला फरीदाबाद में चल रहे सूरजकुंड मेले का है। जहां रोहतक के सुनारियां जेल समेत हरियाणा की करीब 14 जेलों में सजा याफ्ता कैदियों द्वारा बनाए गए सामान की स्टॉल लगाई गई है। इस स्टॉल पर कैदियों द्वारा बनाया गया सामान बिक्री के लिए रखा गया है।

Surajkund Mela

शुक्रवार को अन्य पर्यटकों की भांति फरीदाबाद के एनआईटी निवासी सोनू कुमार भी अपने परिवार के साथ मेला घूमने के लिए आया था। वह जब इस स्टाल पर पहुंचा तो उसे पता चला कि यहां रोहतक की सुनारियां जेल में सजा याफ्ता कैदियों द्वारा तैयार किया गया फर्नीचर व अन्य सामान बिक्री के लिए रखा हुआ है। जिसके चलते उसने डेरा मुखी राम रहीम के प्रति अपनी आस्था दिखाते हुए उसने धन्न धन्न सतगुरु तेरा ही आसरा का नारा लगाया और पभावनात्मक खरीददारी करते हुए स्टॉल पर रखा वह सारा सामान खरीद लिया जिसे रोहतक की सुनारियां जेल में बनाया गया था। इस सामान में कुर्सियां, बेलन, फ्रूट टोकरी, पीढा और स्टूल आदि शामिल हैं यह करीब साठ हजार रूपये का सामान था।

बकौल सोनू कुमार उसे जब स्टॉल पर सुनारियां में बने सामान दिखाई दिएं तो उसे अपने गुरू की याद आ गई। जिसके चलते उसने सारा सामान खरीद लिया। हालांकि उसे इस सामान की कोई जरूरत नहीं थी लेकिन वह इसे अपने गुरू की याद के रूप में अपने घर में रखेगा।

सूरजकुंड मेले में जेलों के सामान के स्टॉल इंचार्ज ललित भारद्वाज के अनुसार इस तरह का घटनाक्रम पहली बार देखने को मिला है। जिसमें किसी व्यक्ति ने भावनात्मक रूप से खरीददारी की है। उन्होंने कहा कि सोनू कुमार के ऑडर पर उन्हें पहली बार तो विश्वास ही नहीं हुआ कि वह सारा सामान खरीदेंगे लेकिन जब उनके डेरा प्रेमी होने का पता चला तो फिर विश्वास करते देर नहीं लगी।


Hit Counter provided by laptop reviews