28 हज़ार की नशीली गोली- एजाज़ खान तस्कर है या नशेड़ी ?

एजाज खान के पास एक्सटसी खान से आई इसका खुलासा जाने कब होगा लेकिन नशेड़ी तस्कर एजाज खान के पास से पकड़ा गया अत्यंत महंगा साल्ट मिथाइल एनेडिओक्सि मेथेम्फेटामाइन ( एमडीएमए ), जिसे आमतौर पर एक्स्टसी ( ई ) के नाम से जाना जाता है, एक मनोचिकित्सक दवा है जो मुख्य रूप से एजाज खान जैसे फिल्मी एक्टर और बिगड़े रईसजादों द्वारा एक मनोरंजक दवा के रूप में उपयोग की जाती है और जिस की एक गोली करीब 28 हजार रुुपये की है। इसके वांछित प्रभावों में परिवर्तित संवेदनाएं और ऊर्जा, सहानुभूति और आनंद में वृद्धि शामिल है। जब मुंह से लिया जाता है, तो प्रभाव 30-45 मिनट और पिछले 3-6 घंटे के बाद शुरू होते हैं। प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ गिरफ्तार एक्टर एजाज खान को कोर्ट ने 3 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब एजाज को अगली कई रातें नवी मुंबई के तालोजा जेल में कुख्यात गैंगस्टर्स के साथ गुजारनी होगी। तीन दिन पहले नवी मुम्बई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने बेलापुर के एक होटल में छापेमारी के दौरान एजाज को प्रतिबंधित ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था।
एक्टर एजाज खान के पास ड्रग्की 8 प्रतिबंधित गोलियां मिलीं थी, एजाज के वकील अदालात से उनके बॉलीवुड स्टेटस का हवाला देकर जमानत की मांग की थी। लेकिन अदालत ने जमानत देने से इंकार कर दिया।  कानूनी जानकारों की मानें तो एजाज को जिन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है वो गम्भीर है और आम तौर पर NDPS ऐक्ट में जल्दी जमानत नहीं मिलती है।
एजाज को जब गिरफ्तार किया गया था तब उनके पास से प्रतिबंधित ड्रग्स (एक्सटेसी) की 8 गोलियां बरामद हुईं। गोलियों का वजन 2.3 ग्राम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 2.2 लाख रुपए है। एजाज के दो मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। एजाज बिग बॉस-7 में साथी कन्टेस्टेंट के साथ मारपीट के बाद सुर्खियों में आए थे। गिरफ्तार करने के बाद एजाज को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से कोर्ट ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। दो दिन की पुलिस हिरासत समाप्त होने के बाद एजाज को ठाणे की अदालत में पेश किया गया, अदालत ने खान को तीन नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

जब एजाज खान पकड़ा गया तो एक्स्टसी के नशे में बुरी तरह टल्ली था। एजाज खान रेव पार्टी वाले होटल से ग्रिफ्तार हुआ। एजाज खान जैसे नशे के स्मगलरों की वजह से ही रेव पार्टियों जैसी अलामत फल फूल रही है ।
तेज और धमाकेदार संगीत, बिना लय ताल के थिरकते नौजवान, नीम रोशनी में लहराते और एक दूसरे से टकराते जिस्म, हर तरफ धुआं ही धुआं, फिजा में तैरती तीखी और नशीली गंध… रेव पार्टी का नजारा कुछ इसी तरह का होता है।यहां दिमाग को झनझना देने वाली नशे की सौगात बंटती है जो किसी भी नौजवान की जिंदगी पटरी से उतार सकती है। कोकीन का महज एक शॉट इन नौजवानों को किसी और दुनिया में ले जाता है, नशे की एक छोटी सी खुराक होश खोने के लिए काफी है।यूं भी होश में रहने के लिए रेव पार्टियों में आता ही कौन है लेकिन मदहोशी की ऐसी महफिलों तक हर किसी की पहुंच नहीं। इनमें सिर्फ ऊंचे तबके के लोग और रईसजादे ही शामिल होते हैं।रेव पार्टियों में कोकीन ही नहीं चरस, गांजे जैसे सस्ते नशे से लेकर हेरोइन, हशीश, ब्राउन शुगर, स्मैक, एक्सटेसी की गोलियां और कैलीफॉर्निया ड्रॉप जैसे महंगे नशे भी मौजूद होते हैं जिनका इंतजाम नशे के सौदागर करते हैं।इन पार्टियों का न कोई तय वक्त होता है न पक्का ठिकाना। नशे के सौदागर अपना माल खपाने के लिए ऐसी पार्टियां अरेंज करते हैं। पार्टियों में लोगों को बुलाने के लिए कोड वर्ड्स और सीक्रेट मैसेजेज का इस्तेमाल होता है। अब तो पार्टियां इंटरनेट पर भी तय होने लगी हैं।नशे और नाच के बाद रेव पार्टी का अगला आकर्षण होता है सेक्स। कच्ची उम्र के बिगड़ैल नौजवान इस लालच में भी रेव पार्टियों में खिंचे चले आते हैं। गहरे नशे के बाद किसे होश रहता है कि वो कर क्या रहा है और उसके साथ हो क्या रहा है? नशे की खुमारी में किसी के दिल में कोई गिल्ट भी नहीं रहता।ये वो दिवालिया होती नस्ल है जिसे आने वाले कल की फिक्र नहीं। इन नस्लों का रहनुमा और रक्‍त चरित्र, नायक और या रब जैसी फिल्‍मों में काम कर चुका एजाज खान को बिग बॉस के सीजन 7 से बेइज्जत कर के निकाला गया था। कुछ समय पहले उसने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी को भी वीडियो जारी कर अपशब्‍द कहे थे। एजाज एक्ट्रेस निधि कश्यप के साथ भी उल्टा सीधा करता था। बाद में निधि ने उस पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।एजाज खान पर मॉडल ऐश्‍वर्या चौबे ने अश्‍लील मैसेज और तस्‍वीरें और भेजने का आरोप भी लगाया था। ऐश्वर्या ने वर्सोवा पुलिस थान में एजाज के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी।


Hit Counter provided by laptop reviews